हापुड़। ससुराल पक्ष के लोगों ने अतिरिक्त दहेज के लिए कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली विवाहिता का गला दबाकर उसकी हत्या की कोशिश की। साथ ही पीड़िता को बेरहमी से पीटा भी गया। इससे विवाहिता की आंख भी क्षतिग्रस्त हो गई। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने 8 नामजद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
  पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में मोहल्ला असगरपुरा की रहने वाली बबिता ने बताया कि उसकी बहन बहन गीता की शादी 12 मार्च 2019 को नगर तहसील परिसर में बने क्वार्टर में रहने वाले कुलदीप के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोगों ने बहन से अतिरिक्त दहेज में 3 लाख रुपये और कार की मांग शुरू कर दी। मांग पूरी ना होने पर बहन को पति कुलदीप, सास रतन कली, जेठ जितेंद्र, दिनेश, जेठानी राजेंद्री, मनीषा, देवर राजू और देवरानी प्रति उर्फ मधु प्रताड़ित करने लगे। घर न बिगड़े इस कारण बहन प्रताड़ना सहती रही।
  30 अक्टूबर की शाम दहेज की मांग कर आरोपियों ने बहन को बेरहमी से पीटा। गला दबाकर बहन की हत्या का प्रयास भी किया। मारपीट में बहन की दोनों आंखों पर गंभीर चोट लगी है। किसी तरह बहन ने फोन काल कर स्वजन को इस संबंध में सूचना दी। मामले की जानकारी पर पीड़िता अपने स्वजन संग बहन की ससुराल पहुंची और उसे बचाया। जिसके बाद बहन को चिकित्सक के पास ले गए। जहां चिकित्सकों ने बताया कि बहन की आंख क्षतिग्रस्त हो गई है।