IND vs NZ: न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र ने बेंगलुरु टेस्ट में शानदार शतक जड़ा है. ये उनके टेस्ट करियर का दूसरा और भारत के खिलाफ पहला शतक है. रचिन ने अपना शतक 123 गेंदों पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से पूरा किया. रचिन रवींद्र के शतक से बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम फ्रंटफुट पर दिख रही है.

24 साल के रचिन रवींद्र ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था पहला शतक
24 साल के रचिन रवींद्र ने अपना पहला शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसी साल फरवरी में लगाया था. तब उन्होंने 240 रन की मैराथन पारी खेली थी. बेंगलुरु में जमाया टेस्ट शतक ना सिर्फ भारत के खिलाफ बल्कि घर से बाहर भी रचिन रवींद्र के बल्ले से निकला पहला है. सिर्फ अपना 10 मैच खेलते हुए रचिन रवींद्र ने टेस्ट क्रिकेट में शतक और दोहरे शतक की स्क्रिप्ट लिखी है.

न्यूजीलैंड के लिए 12 साल बाद टेस्ट शतक
रचिन रवींद्र को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम कितना रास आता है, ये भारत के खिलाफ जमाए उनके टेस्ट शतक से एक बार फिर से साबित होता है. ये चिन्नास्वामी पर रचिन का पहला टेस्ट मैच था, जिसकी पहली पारी में ही उन्होंने शतक जड़ दिया. उससे पहले यहां खेले 2 वनडे में एक शतक के साथ उनके 150 रन हैं. वहीं रचिन ने एक T20 मुकाबला भी बेंगलुरु में खेला है. जिसमें उन्होंने अर्धशतक जमाते हुए 61 रन बनाए थे. भारत में 12 साल बाद ऐसा हुआ है जब न्यूजीलैंड के किसी बल्लेबाज ने टेस्ट शतक जड़ा है. आखिरी बार रॉस टेलर ने 2012 में 113 रन की पारी खेली थी. अब रचिन रवींद्र ने ना सिर्फ उस इंतजार को खत्म किया है बल्कि न्यूजीलैंड को 36 साल में पहली बार टेस्ट मैच जीतने की स्थिति में भी ला खड़ा किया है. रचिन रवींद्र ने साल 2024 में अब तक 13 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 50 से ज्यादा की औसत के साथ रचिन ने 700 से ज्यादा रन बनाए हैं. बेंगलुरु में टेस्ट शतक लगाने के दौरान रचिन रवींद्र ने 8वें विकेट के लिए टिम साउदी के साथ शतकीय साझेदारी भी की.