रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम का टी20 वर्ल्ड कप में विजयी अभियान जारी है। मौजूदा वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबले में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराया। टीम की यह वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत है, जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार आठवीं जीत है। अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला 22 जून को बांग्लादेश से होगा। ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम पहले गेंदबाजी करने उतरी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। टीम ने अफगानिस्तान को 182 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 134 रन पर ऑलआउट हो गई।

सूर्या और हार्दिक ने की शानदार साझेदारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। टीम की शुरुआत नहीं रही। तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रुप में लगा। रोहित बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वे एक चौके की मदद से 8 रन बनाकर आउट हो गए। रिषभ पंत भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने 11 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 20 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 24 गेंदें पर 24 रन बनाकर आउट हो गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने अर्धशकीय पारी खेली। उन्होंने 28 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने उनका साथ दिया। उन्होंने 24 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 32 रन बनाए। अफगानिस्तान के फजल हक फारूकी और राशिद खान ने 3-3 विकट चटकाए।

अफगानिस्तान की खराब शुरुआत

जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 134 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 25 रन के अंदर टीम के तीन खिलाड़ी आउट होकर पवेलियन लौट गए। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 8 गेंदों पर 11 रन बनाए। इसी तरह इब्राहिम जादरान भी 11 गेंदों पर 8 रन बनाकर और हजरतुल्लाह जजई सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। गुलबदीन नबी ने एक चौक और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाए। अजमतुल्लाह उमरजई भी 26 रन बनाकर आउट हो गए। राशिद खान कप्तानी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 6 गेंदों पर सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। उनको अर्शदीप सिंह ने आउट किया। वहीं, नवीन उल हक खाता तक नहीं खोल पाए। भारत के जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने 3-विकेट चटकाए।