ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वह हैट्रिक लेने वाले पहले तो इतिहास के सातवें गेंदबाज बने। इसके अलावा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हैट्रिक लेने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश आमने-सामने हैं। बारिश के चलते मैच देर से शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले ही ओवर में ऑस्ट्रलिया का यह फैसला सही साबित हुआ। इसके बाद पैट कमिंस ने हैट्रिक लेकर बांग्लादेश की पारी को ध्वस्त कर दिया।

20वें ओवर में पूरी की हैट्रिक

पैट कमिंस ने बांग्लादेश की पारी के 18वें ओवर की पांचवीं गेद पर महमुदुल्लाह को बोल्ड कर पहली सफलता हासिल की। इसकी अगली ही गेंद पर मेहदी हसन को जंपा के हाथों कैच आउट करवा कर लगातार दूसरी सफलता हासिल की। 20वें ओवर की पहली गेंद पर कमिंस ने सेट बल्लेबाज तौहीद हृदय को हेजलवुड के हाथों कैच कराकर हैट्रिक पूरी की।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। पैट कमिंस ने चार ओवर में चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लिए। जंपा ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट चटकाए।