लखनऊ । यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन यानी गुरुवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खासे आक्रामक नजर आये। उन्होंने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर एकसाथ सिर्फ निशाना ही नहीं साधा बल्कि उन पर जमकर व्यंग्यबाण भी चलाये। उन्होंने कहा कि, ‘यहां पर मैं नौकरी करने नहीं आया हूं। सवाल प्रतिष्ठा का नहीं है। प्रतिष्ठा यहां से ज्यादा मठ में मिल जाती है। उन्होंने कहा कि जो भी अव्यवस्था फैलाने का काम करेगा, उसे भुगतना ही होगा। यह सरकार चलेगी और पूरी मजबूती के साथ चलेगी। उन्होंने कहा कि आप लोगों को बुलडोजर से भी डर, लेकिन यह निर्दाेष लोगों के लिए नहीं है। यह उन अपराधियों के लिए है, जो व्यापारी और बेटी की सुरक्षा में सेंध लगाने का काम कारते हैं। मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं, जो करेगा, वो भुगतेगा। योगी ने कहा कि इस तरह से गुमराह करने वाले तथ्यों को लेकर आप लोग घूमते हैं। 
इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने सपा की लोकसभा चुनाव में मिली जीत पर कहा कि काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ने वाली है। सीएम ने कहा कि 2027 में खटाखट नहीं, कांग्रेस और सपा का सफाचट होगा। सीएम योगी लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और सपा द्वारा फैलाए गए संविधान खत्म करने के झूठ पर भी विपक्ष आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि संविधान का गला घोटने वाले कौन लोग थे? विपक्ष के लोग कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार आएंगे तो संविधान खत्म कर देंगे। प्रधानमंत्री मोदी 10 वर्ष से सत्ता में हैं, क्या संविधान खत्म हुआ, नहीं! बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के रहते संविधान और मजबूत हुआ है। सीएम योगी ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का सम्मान जितना प्रधानमंत्री मोदी ने किया, उतना किसी ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में अफवाह फैलाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीम राव अंबेडकर को हराने वाली कांग्रेस जनता को गुमराह कर रही है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह सरकार चलेगी और पूरी मजबूती के साथ चलेगी। योगी ने कहा कि सपा के समय ओबीसी को 27 फीसदी भी आरक्षण नहीं मिला है। 
कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष द्वारा सरकार को घेरे जाने पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या की एक घटना का जिक्र करते हुए समाजवादी पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोइद खान अयोध्या में समाजवादी पार्टी का नेता है और सांसद अवधेश प्रसाद टीम का सक्रिय सदस्य है। 12 साल की एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में शामिल पाया गया है। इस पर अभी तक समाजवादी पार्टी ने कार्रवाई नहीं की है। योगी ने कहा कि सपा का सक्रिय सदस्य है, आपके सांसद के साथ खा रहा है, बैठ रहा है और साथ रह रहा है, इस पर सपा कुछ नहीं बोल रही है। अति पिछड़ी बालिका से जुड़ी हुई घटना है। इस प्रकार की घटिया हरकर में शामिल है, तभी उसको हल्के में लेने का काम किया जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री ने एक और घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कल ही हरदोई में एक दुर्भाग्यपूर्ण एक घटना घटती हुई। हरदोई में समाजवादी पार्टी का पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र यादव उर्फ बीरे द्वारा एक अधिवक्ता की हत्या सरेआम करवाई गई है। इस पर आईपीसी और सीआरपीसी की कोई ऐसी धारा नहीं है, जो इस पर न लगी हो। विभिन्न मामलों में 28 मुकदमे दर्ज हैं। गुंडा एक्ट और यूपी गुंडा एक्ट जैसी गंभीर धाराएं इस पर लगी हुई हैं। वहीं राजधानी के गोमती नगर की घटना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उसमें हम कार्रवाई कर रहे हैं। अपराधियों की सूची मेरे पास आई है, पहला अपराधी है पवन यादव, दूसरा है मोहम्मद अरबाज... ये सदभावना वाले लोग हैं, इनके लिए ट्रेन चलाएंगे? इनके लिए बुलेट ट्रेन चलेगी। पूरी चौकी को सस्पेंड किया, अधिकारियों को वहां से हटाया है, कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि हम सबका सम्मान करेंगे, लेकिन किसी ने अव्यवस्था फैलाने का काम किया तो उसका भुक्तभोगी होना ही पड़ेगा। कल की गोमतीनगर की घटना का भी हमने संज्ञान लिया। उसकी सूची हमारे पास आई है। आप चिंता मत करो। महिला सुरक्षा हमारे लिए बड़ा मुद्दा है। इसीलिए हमने हर एक बेटी-बहन को आश्वस्त किया है। हमने इसको गम्भीरता से लिया है। हमने पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड किया है। डिप्टी एसपी सस्पेंड, इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया। एडिशनल एसपी सबको सस्पेंड किया। जो भी व्यक्ति अराजकता पैदा करने की कोशिश की तो खुद भुक्तभोगी होगा। मैं आप से भी कहूंगा कि आप अपने लोगों को समझाएं कि कानून में चलें।