महोबा । यूपी के महोबा में शादी के 3 साल पूरे होने पर महिला काफी खुश थी कि आज उसकी शादी की सालगिरह है। अचानक शादी के सालगिरह के दिन उसी दिन उसकी अर्थी घर से निकली। जिसके बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। बता दें कि महोबा में कबरई थाना क्षेत्र के राजीव नगर मोहल्ले में घर के अंदर नव विवाहिता का फांसी के फंदे पर लटकता शव मिला। शव मिलने के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद पड़ोसियों के सहयोग से पति ने अपनी पत्नी को फंदे से उतार कर अस्पताल लेकर आया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे मृतका के परिजनों ने ससुराली जनों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या करने का आरोप लगाया है।
 वहीं मृतक नव विवहिता के भाई ने बताया कि चरखारी कोतवाली क्षेत्र के बम्होरी कला गांव में रहने वाले आंनद प्रजापति की शादी हमीरपुर जनपद के नदेहरा गांव में रहने वाली कोमल के साथ आज ही के दिन 2021 को हुई थी। शादी के कुछ समय बाद से ही आनंद और उसके परिवार के लोग दहेज की मांग को लेकर कोमल को परेशान कर रहे थे। उसने बताया कि शराब के नशे में आकर आनंद अक्सर कोमल के साथ मारपीट करता था जिस कारण हम लोग अपनी बहन कोमल को करीब 3 महीने पहले उसके ससुराल से घर में ले आए थे।
मृतका के भाई ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले कोमल अपने ससुराल वापस चली गई थी जहां उससे दोबारा दहेज की मांग की जा रही थी। दहेज की मांग पूरी न होने पर दहेज के लोभियों ने मिलकर मेरी बहन की हत्या कर दी है। यही नहीं इन लोगों ने उसके शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया है। मेरी बहन की शादी आज ही हुई थी और आज ही वह मृत पड़ी है और उसका पोस्टमार्टम हो रहा है। हम लोगों ने पुलिस से शिकायत कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।