नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2024 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) को 24 रन से पटखनी दी। इस मुकाबले में मिली जीत के बाद केकेआर की टीम के पास 14 अंक हो गए। केकेआर ने 12 साल बाद वानखेड़े में मुंबई इंडियंस को हराया और एक शानदार जीत हासिल की। केकेआर की तरफ से मिचेल स्टार्क रियल हीरो बनकर उभरे, जिन्होंने आखिरी के ओवर में तीन विकेट झटके और मुंबई इंडियंस की टीम को ढेर किया। इस मैच में मिली जीत के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर काफी खुश नजर आए। उन्होंने मैच में मिली जीत के बाद क्या कहा आइए जानते हैं?

Shreyas Iyer ने केकेआर की लगातार तीसरी जीत के बाद क्या कहा?

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मुंबई इंडियंस से मिली मैच में जीत के बाद कहा कि अभी स्टार्क से बातचीत हो रही थी और उन्हें बताया कि ये मैच हमारे लिए कितना जरूरी था। अगर हम इसे हार जाते तो चार में से दो मैच हमें जीतने पड़ते। अभी स्टार्सी से बातचीत हो रही है। उन्हें बताया कि यह खेल हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है. अगर हम इसे हार जाते तो चार में से दो जीतने पड़ते।

Shreyas Iyer ने जीत के बाद इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को वानखेड़े में 12 साल बाद हराया। इसको लेकर अय्यर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि ये हमारे लिए एक खूबसूरत जीत रही। उम्मीद है कि हमने इसे संजोकर रखा होगा, लेकिन एक दिन बाद भी हमारा मैच है, इसलिए हम उस तरह का जश्न नहीं मना पाए। बैटिंग करते हुए केकेआर की टीम ने 57 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मनीष पांडे ने वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर 169 रन की साझेदारी की और केकेआर को 169 रन का स्कोर बनाने में मदद की। मनीष पांडे के बल्ले से 42 रन और वेंकटेश के बल्ले से 70 रन निकले। इसको लेकर अय्यर ने कहा कि पांडे पहले दिन से ही मौके की तलाश में थे और आखिरकार उन्हें यह मौका मिल ही गया।

केकेआर के कप्तान ने इस दौरान सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती की भी जमकर तारीफ की, जिन्होंने 8 ओवर में 44 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। अय्यर ने आगे कहा कि निश्चित रूप से, इस प्रभावी खिलाड़ी (मनीष पांडे) नियम के साथ, इसने हमें इस खेल में मदद की है। मनीष पहले दिन से ही एक अवसर की तलाश में था। आज उसे यह मिल गया। हमने एक सराहनीय स्कोर हासिल किया। मुझे लड़कों से बस इतना कहना था कि हम कर सकते हैं हमारे गेंदबाजी लाइनअप के साथ इसका बचाव करें।

केकेआर में मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया

केकेआर के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। कोलकाता की टीम पहले बैटिंग करते हुए 19.5 ओवर में 169 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में मुंबई 18.5 ओवर में 145 रन पर ऑलआउट हुई और यह मैच केकेआर ने 24 रन से जीत लिया। केकेआर की तरफ से मैच में मिचेल स्टार्क ने मैच में 4 विकेट झटके, जबकि वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को 2-2 विकेट मिले।