फीफा विश्व कप की शुरुआत में अब दो हफ्ते का समय रह गया है। फुटबॉल के इस महकुंभ की शुरुआत 20 नवंबर होगी। वहीं, फाइनल मुकबाला 18 दिसंबर को खेला जाएगा। 29 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 32 टीमें भाग लेंगी। फीफा विश्व कप का आयोजन पहली बार कतर में हो रहा है। अरब देशों में दिन के समय काफी ज्यादा गर्मी होती है। इस वजह से सभी मैचों का आयोजन रात के समय किया जाएगा।

कतर में फीफा विश्व कप की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, लेकिन अपने कठोन नियम और समलैंगिक लोगों को लेकर कानून के चलते कतर लगातार विवादों में बना हुआ है। हालांकि, इन सब चीजों के बावजूद फैंस फीफा विश्व कप को लेकर काफी उत्साहित हैं। इसके चलते इस टूर्नामेंट में एक मैच के टिकट के दाम आसमान छू रहे हैं। फीफा विश्व कप में एक मैच के लिए टिकट की कीमत भारतीय मुद्रा में लगभग 14 लाख रुपये है।

कहां खरीद सकते हैं टिकट?
फीफा विश्व कप के टिकट फीफा की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। सभी मैचों के टिकट ऑनलाइन खरीदे जा सकते हैं। कतर के लोगों और विदेशी नागरिकों के लिए टिकट की कीमत अलग-अलग रखी गई है। फीफा की वेबसाइट के अलावा दूसरे प्लेटफॉर्म से भी टिकट खरीदे जा सकते हैं, लेकिन इनकी कीमत अलग हो सकती है। फीफा हर स्टेज के लिए टिकट की कीमत अलग रखी है। हालांकि, अब तक ग्रुप स्टेज के अधिकतर टिकट बिक चुके हैं।

फीफा विश्व कप टिकट की कीमत

ग्रुप स्टेज- 53 हजार से 4.79 लाख रुपये
प्री-क्वार्टर फाइनल- 37 हजार रुपये से 18 लाख रुपये
क्वार्टर फाइनल- 47 हजार रुपये से 3.40 लाख रुपये
सेमीफाइनल- 77 हजार रुपये से 3.5 लाख रुपये
फाइनल- 2.25 लाख रुपये से 13.39 लाख रुपये