ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को प्रतिष्ठित एलेन बॉर्डर और महिला क्रिकेटर एशले गार्डनर को बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार मिला है। स्टार्क को खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन के लिये यह पुरस्कार मिला है उन्होंने करीबी मुकाबले में मिशेल स्टार्क से एक वोट ज्यादा मिला। वह यह पुरस्कार जीतने वाले पांचवें गेंदबाज बने हैं। उनसे पहले यह पुरस्कार पाने वाले तेज गेंदबाजों में पैट कमिंस, मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली और ग्लेन मैकग्रा शामिल हैं। वहीं महिला क्रिकेटर गार्डनर को पहली बार यह पुरस्कार मिला है। वह ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट में सर्वोच्च पुरस्कार जीतने वाली पहली देशज खिलाड़ी हैं। गार्डनर ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह पुरस्कार मुझे मिलेगा। जब इसकी घोषणा हुई तो मैं हैरान हो गई। उन्होंने कहा, मैं अभी भी स्तब्ध हूं। यह पुरस्कार पाने वाली पहली देशज खिलाड़ी बनना मेरे ही नहीं बल्कि मेरे परिवार और समाज के लिये भी बड़ी बात है। पुरस्कार का चयन साल 2021 और 22 के लिये वोटिंग प्रक्रिया से हुआ। इसके लिये खिलाड़ियों, अंपायरों और मीडिया प्रतिनिधियों ने साल भर मतदान किया। 
पुरस्कार पाने से उत्साहित स्टार्क ने कहा कि यह मेरे लिए हैरानी की बात। इससे मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।  वहीं पुरस्कार की दौड़ में स्टार्क से पिछड़े मार्श को सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर चुना गया जिन्होंने 21 वनडे में 627 रन बनाये। ट्रेविस हेड को सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर चुना गया जिन्होंने एशेज श्रृंखला में दो शतक लगाये थे। वहीं महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली को तीसरी बार वर्ष की सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय क्रिकेटर जबकि बेथ मूनी को लगातार दूसरे साल सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर का पुरस्कार मिला। 

श्रीजेश को वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर अवार्ड
भारत पुरुष टीम के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश को साल 2021 में किये अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर का खिताब मिला है। श्रीजेश को कुल 1,27,647 वोट मिले। इससे पहले साल 2019 में भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने यह खिताब जीता था। श्रीजेश को इससे पहले एफआईएच गोलकीपर ऑफ द ईयर 2021 भी चुना गया था। इस खिलाड़ी  ने कहा कि मैं यह पुरस्कार जीतकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। नामांकित करने के लिए भारतीय हॉकी का धन्यवाद। इसके साथ ही उन्होंने वोट देने के लिए दुनिया भर के सभी भारतीय हॉकी प्रेमियों का धन्यवाद दिया है। साथ ही कहा कि  नामांकित होने तक मेरा काम था लेकिन प्रशंसकों और हॉकी प्रेमियों ने मुझे यह खिताब दिलाया। यह भारतीय हॉकी के लिए भी एक बड़ा क्षण है क्योंकि दुनिया भर के हॉकी महासंघों ने मुझे वोट दिया है। वहीं हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम ने उन्हें बधाई दी है ओर कहा है कि यह गर्व की बात है। 
वहीं 244 मैच खेल चुके और तीन बार के ओलंपियन श्रीजेश ने साथ ही कहा कि मैं व्यक्तिगत पुरस्कारों में विश्वास नहीं करता हूं क्योंकि इसमें खिलाड़ियों के साथ ही कोचिंग स्टाफ, सहयोगी स्टाफ भी शामिल रहता है। 
वहीं, श्रीजेश की उपलब्धि पर एफआईएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थिएरी वेइल ने कहा कि वैश्विक हॉकी समुदाय की ओर से मैं इस शानदार उपलब्धि के लिए पीआर श्रीजेश को बधाई देना चाहता हूं। यह उनके लिए, उनकी टीम के लिए और समग्र रूप से हॉकी के लिए एक बड़ी पहचान है। हम उन सभी प्रशंसकों को भी धन्यवाद देते हैं जिन्होंने उन्हें वोट दिया।