नई दिल्ली| राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक इस वर्ष उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 16 से 19 अक्टूबर तक होने जा रही है।

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होने जा रही संघ की इस महत्वपूर्ण बैठक को लेकर जारी बयान में बताया, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रतिवर्ष होने वाली अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक इस वर्ष उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 16 से 19 अक्तूबर तक संपन्न होगी।

बैठक के एजेंडे को लेकर आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख ने बताया, बैठक में इसी मार्च में हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में बनी वार्षिक योजना की समीक्षा होगी तथा संघ कार्य के विस्तार का वृत्त भी लिया जाएगा। साथ ही देश में वर्तमान समय में चल रहे समसामयिक विषयों पर चर्चा होगी।

सुनील आंबेकर ने अपने बयान में आगे कहा, बैठक में संघ के विजयादशमी उत्सव पर सरसंघचालक के उद्बोधन में उल्लेखित महत्वपूर्ण विषयों के अनुवर्तन पर भी चर्चा होगी।

आरएसएस की इस महत्वपूर्ण और बड़ी बैठक में संघ सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, संघ के सभी सह सरकार्यवाह एवं अन्य अखिल भारतीय पदाधिकारियों सहित कार्यकारिणी के सदस्य भी मौजूद रहेंगे। इनके अलावा अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में संघ रचना के सभी 45 प्रांतों के प्रांत संघचालक, कार्यवाह, प्रचारक एवं सह प्रचारक भी शामिल होंगे।

प्रयागराज में होने जा रही संघ की इस बड़ी बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत के भाषण के महत्वपूर्ण बिंदुओं को लागू करने पर चर्चा अपने आप में काफी महत्वपूर्ण हो जाती है। क्योंकि विजयादशमी उत्सव पर भाषण देते हुए सरसंघचालक मोहन भागवत ने देश में बढ़ रहे जनसंख्या असंतुलन का जिक्र करते हुए सरकार से एक समग्र जनसंख्या नीति बनाने की मांग की थी जो बिना किसी भेदभाव के एकसमान तरीके से सब पर लागू हो।