Khabaram Desk।  सुपरस्टार रजनीकांत ने आज फिल्म जेलर के साथ दो साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर ली है।  इस फिल्म की 5 अगस्त से एडवांस बुकिंग शुरू हुई और देखते ही देखते तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्रप्रदेश के कई शहरों में 15 अगस्त तक के सारे शो बुक हो गए। अब तक 7,50000 टिकट बिकने का अनुमान है। 

एडवांस बुकिंग में तोड़ा रिकॉर्ड

ट्रेड एक्सपर्ट मनोबाला विजयबालन के मुताबिक, ऑनलाइन टिकट सेलिंग पोर्टल बुक माय शो पर सोमवार तक जेलर के 7,50,000 से ज्यादा टिकट्स बिक चुके हैं।

शनिवार को 85,330 टिकट बिके, तो रविवार को ये आंकड़ा 2,33,150 पर पहुंच गया। वहीं, सोमवार को 2,93,330 टिकट बिके हैं।

2500 रुपए में बिक रहे टिकट, ब्लैक में कीमत 5000

बेंगलुरु के मल्टीप्लेक्स में फिल्म के एक टिकट की कीमत 800 से 1400 रुपए रखी गई है। वहां सुबह 6 बजे से शोज रखे गए हैं और सुबह से लेकर रात तक के शोज के टिकट्स का प्राइस 800 से 1400 रुपए के बीच है। कहीं-कहीं टिकटों की कीमत 2500 रुपए भी रखी गई है।

ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ब्लैक में टिकट बिक रहे हैं, जिनकी कीमत ₹5000 तक वसूली जा रही है। फैंस भी इसके लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं। तमिलनाडु और कर्नाटक में कई कंपनियों ने छुट्टी घोषित कर दी है। कर्मचारियों को फिल्म की टिकट भी दी जा रही है। फैंस में फर्स्ट-डे, फर्स्ट शो की ऐसी होड़ है कि फिल्म का टिकट नहीं मिलने पर एक थिएटर के मैनेजर पर फैंस ने हमला कर दिया। मैनेजर इस समय हॉस्पिटल में भर्ती है।

चेन्नई और बेंगलुरु में तो 10 अगस्त को कई कंपनियों ने अपने दफ्तरों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। मदुरई की यूनो एक्वा केयर नाम की एक कंपनी ने अपने चेन्नई, बेंगलुरु,

त्रिची, तिरुनेलवेली, चेंगलपट्टू, मत्तुथावानी, आरापलायम, अलगप्पन नगर स्थित सेंटर्स पर 10 अगस्त को छुट्टी का एक नोटिस 2 अगस्त को जारी किया है। इसमें लिखा है, 'सुपरस्टार रजनी की फिल्म जेलर 10 अगस्त को रिलीज हो रही है और हमने इस दिन हॉलिडे डिक्लेयर किया है। हम एक कदम आगे बढ़ते हुए एंटी पायरेसी को बढ़ावा देने के लिए अपने एम्प्लॉइज को फिल्म का फ्री टिकट देंगे।'

 

इसके अलावा एक डिजिटल सर्वे फर्म सलेम सर्वे ग्रुप ने भी अपने चेन्नई, बेंगलुरु, कोयम्बटूर, गोवा, मुंबई और ओडिशा के सेंटर्स पर छुट्टी के साथ-साथ फिल्म के फ्री टिकट बांटे हैं।

 

2016 में फिल्म कबाली की रिलीज के दिन भी साउथ के कई शहरों की कंपनियों ने छुट्टी की घोषणा की और कर्मचारियों को फ्री टिकट बांटी थी।

 

तोड़े कई रिकॉर्ड

 

जेलर ने एडवांस बुकिंग के मामले में फिल्म वारिसु और पोन्नियन सेल्वन 2 का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रविवार तक वर्ल्डवाइड 14.5 करोड़ की एडवांस बुकिंग हो गई, जबकि सोमवार तक आंकड़ा 20 करोड़ रुपए के पार हो गया है।

 

फिल्म की सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग तमिलनाडु में हुई है जहां दो लाख बारह हजार एडवांस टिकट बिके हैं। फिल्म को लेकर कर्नाटक में भी काफी क्रेज है। यहां सिर्फ बेंगलुरु में ही 2 करोड़ रुपए तक के एडवांस टिकट बिक चुके हैं।

 

 

 

रिलीज से पहले ही कमाए 122 करोड़ रु.

 

जेलर के प्री- रिलीज बिजनेस की बात करें तो फिल्म ने 122 करोड़ तो फिल्म की रिलीज से पहले ही कमा लिए हैं। जेलर ने 62 करोड़ का बिजनेस तमिलनाडु से कर लिया है। वहीं तेलुगु स्टेट्स में 12 करोड़ रु. का बिजनेस हो चुका है। कर्नाटक में 12 करोड, केरल में 5.50 करोड

9:50

 

कर्नाटक में 12 करोड़, केरल में 5.50 करोड़ और देश के अन्य राज्यों में फिल्म ने 3 करोड़ कमा लिए हैं। फिल्म ने ओवरसीज में भी 30 करोड़ का प्री- रिलीज बिजनेस कर लिया है। फिल्म का कुल बजट 240 करोड़ रुपए है। ऐसे में इसे ब्रेक इवन के लिए बस 118 करोड़ रु. ही और कमाने हैं।

तमिलनाडु में नहीं होंगे अर्ली मॉर्निंग शोज

तमिलनाडु में रजनीकांत के फैन्स एक बात की वजह से निराश हैं। दरअसल, राज्य सरकार ने फिल्मों के अर्ली मॉर्निंग शोज पर बैन लगाकर रखा है। इस वजह से किसी भी फिल्म का शो सुबह 4, 6 या 7 बजे से नहीं रखा जा सकता है। पहला शो 9 बजे से शुरू करने की ही अनुमति दी गई है।

बड़े स्टार्स की फिल्मों के अर्ली मॉर्निंग शोज से डिस्ट्रीब्यूटर्स फायदे में रहते थे, लेकिन ये ट्रेंड तमिलनाडु में तब बंद हुआ जब कुछ समय पहले एक लड़का फर्स्ट डे फर्स्ट शो के दौरान एक्सीडेंट का शिकार हो गया। इसके बाद राज्य सरकार ने ऐसे सभी अर्ली मॉर्निंग शोज को बैन कर दिया और ये आदेश न मानने वालों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश भी दिए।

इस आदेश में ये भी चेतावनी दी गई है कि कोई भी थिएटर के बाहर या भीड़भाड़ वाली जगहों पर स्टार्स के बड़े कटआउट न लगाए। पिछले दिनों मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियन सेल्वन 2 और मावीरन जैसी फिल्मों के भी सुबह 9 बजे से पहले कोई शो नहीं रखे गए थे।

 

 

अमेरिका में भी जबरदस्त क्रेज

 

जेलर का क्रेज सिर्फ इंडिया में ही नहीं है । डायरेक्टर नेल्सन दिलीप कुमार की फिल्म को लेकर अमेरिका में भी जबरदस्त क्रेज है, जिसकी वजह से यहां सोमवार तक $664,000 के एडवांस टिकट सेल हो चुके हैं। इस मामले में जेलर नेल्सन की ही पिछली फिल्म बीस्ट से आगे है, जिसकी अमेरिका में एडवांस बुकिंग $658,000 की थी। उस फिल्म में थलापति विजय और पूजा हेगड़े ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

 

 

रजनी को मिली 110 करोड़ रुपए की फीस

 

जब फिल्म प्रोडक्शन स्टेज पर थी तो इसका टाइटल थलाइवर 169 रखा गया था, क्योंकि ये रजनीकांत की 169वीं फिल्म है। फिल्म में रजनी एक जेलर मुथुवे पांडियन के रोल में हैं। फिल्म में रजनी डबल रोल में नजर आएंगे।

 

फिल्म में उनका दूसरा रोल एक पुलिस ऑफिसर के पिता का है। रजनी के अलावा जैकी श्रॉफ, प्रियंका मोहन, शिवा राजकुमार, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन, योगी बाबू, वसंत रवि और विनायकन जैसे एक्टर्स भी नजर आएंगे। साथ ही मलयालम स्टार मोहनलाल एक कैमियो में दिखाई देंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के लिए रजनीकांत को 110 करोड़ रुपए की फीस दी गई है।

 

जेलर को मिल सकती है 65 करोड़ की ओपनिंग 

 

वर्ल्डवाइड इसकी पहले दिन की कमाई 60 से 65 करोड़ रुपए रह सकती है। ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला के मुताबिक, फिल्म की एडवांस बुकिंग काफी अच्छे संकेत दे रही है। रजनीकांत का फैन बेस ऐसा है कि उन्हें 6 साल के बच्चे से लेकर 60 साल का बुजुर्ग भी पसंद करता है। उनकी पिछली फिल्म अन्नाथे लोगों को इतनी पसंद नहीं आई, लेकिन जेलर में जो अर्बन फ्लेवर है वो दर्शकों को काफी पसंद आएगा। फिल्म के गाने हिट हैं। कवाला गाने को यूट्यूब पर ही 107 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

जेलर की जेलर से टक्कर टली

रजनीकांत की फिल्म जेलर के साथ इसी टाइटल की एक मलयालम फिल्म भी 10 अगस्त को रिलीज हो रही थी, लेकिन अब इनकी बॉक्स ऑफिस पर टक्कर नहीं होगी। मलयालम फिल्म जेलर 18 अगस्त को रिलीज होगी। मलयालम फिल्म जेलर के प्रोड्यूसर डायरेक्टर सकील माथिल हैं।