लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता के बयान पर भाजपा ने कहा- तो पाकिस्तान भूगोल से गायब हो जाएगा साहब...


नई दिल्ली। चुनावी माहौल में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान प्रेम न दिखाएं ये संभव नहीं है। जो लोग सोच रहे थे कि देश में लोकसभा चुनाव चल रहा है और मणिशंकर जी कहीं सुनाई नहीं दे रहे हैं। ऐसे लोगों की हसरत अय्यर ने पाकिस्तान प्रेम दिखाकर पूरी कर दी है। बता दें कि ये वहीं कांग्रेस नेता हैं जो पाकिस्तान जाकर जिन्ना की मजार पर माथा टेककर आए थे। जिसके कारण काफी बवाल हुआ था। एक बार फिर उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करना चाहिए। क्योंकि उसके पास एटम बम है कहीं दाग दिया तो भारत का क्या होगा। इस पर भाजपा भड़क गई है और सख्त लहजे में कहा है कि यदि ऐसा होता है तो पाकिस्तान भूगोल से गायब हो जाएगा।
भाजपा के फायरब्रांड नेता और बेगूसराय से उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर कहा कि मणिशंकर और राहुल गांधी पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं, जो पाकिस्तान आज खाने के लिए मोहताज है। अब हिंदुस्तान इतना ताकतवर है, कि कहीं गलती से भी पाकिस्तान ने आंख दिखाने की जुर्रत की तो वो भूगोल में दिखाई नहीं देगा। कांग्रेस आतंकवादी की भाषा बोलती है पाकिस्तान की भाषा बोलता है। वहीं शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘मणिशंकर अय्यर तो कांग्रेस की आधिकारिक नीति की शुरुआत ही कर रहे हैं। कांग्रेस का पाक प्रेम अब सभी स्तरों को पार कर रहा है। पाकिस्तान द्वारा आधिकारिक तौर पर राहुल गांधी का समर्थन करने के बाद हाल ही में कांग्रेस द्वारा 26/11 अटैक, पुलवामा अटैक और पुंछ पर क्लीन चिट दी गई। 26/11 के बाद पाकिस्तानी आतंक पर हमला करने के बजाय डॉ. मनमोहन सिंह और सोनियाजी ने पाकिस्तान के लिए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा सुनिश्चित किया। आज हम मुह तोड़ जवाब देते हैं लेकिन कांग्रेस कहती है कि हमें पाकिस्तान भेजने वाले आतंकवादियों से डरना चाहिए और उसका सम्मान करना चाहिए। वही कांग्रेस हमारे सशस्त्र बलों का अपमान करती है और उन्हें सड़क का गुंडा कहती है और सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाती है। मणिशंकर अय्यर तो केवल कांग्रेस की विचारधारा को स्पष्ट कर रहे हैं।

कोई भी पागल वहां आ जाए तो क्या होगा 


मणिशंकर अय्यर ने कहा, ‘पाकिस्तान भी एक संप्रभु मुल्क है। उनकी भी इज्जत है। उनकी इज्जत को कायम रखते हुए उनसे जितनी कड़ी बात करनी है करो। लेकिन बात तो करो। बंदूक को लेकर आप घूम रहे हो। उससे क्या हल मिला। कुछ नहीं। तनाव बढ़ता जाता है। कोई भी पागल वहां आ जाए तो क्या होगा देश का। उनके पास एटम बम है। हमारे पास भी है। लेकिन किसी पागल ने हमारे बम को लाहौर स्टेशन में छोड़ा तो आठ सेकेंड के अंदर उसकी रेडियो एक्टिविटी अमृतसर पहुंचेगी। आप उसको इस्तेमाल करने को रोको। लेकिन आपने उससे बात की, उसको इज्जत दी तो तभी जाकर वह अपने बम के बारे में नहीं सोचेंगे। मगर आपने उसको ठुकरा दिया तो फिर क्या होगा। दुनिया का विश्व गुरु बनना हो तो यह जरूरी है दिखाने के लिए कि जितना भी खराब हो हमारा समस्या पाकिस्तान के साथ, उसका हल निकालने के लिए हम मेहनत कर रहे है। पिछले दस साल से सारा मेहनत बंद है। मस्कुलर पॉलिसी दिखाने वाले भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास भी कहुटा (रावलपिंडी) में मसल (परमाणु बम) है।