छत्तीसगढ़ के कोरबा में शनिवार को एक रिटायर्ड कर्मचारी का शव खून से लथपथ उसी के फार्म हाउस में मिला है। कर्मचारी वहां अकेला ही रहता था। सुबह जब बेटा मिलने के लिए पहुंचा तो हत्या का पता चला। रिटायर्ड कर्मचारी का गला घोंटने के साथ ही कुल्हाड़ी से वारकर हत्या की गई है। सूचना मिलने पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम पहुंच गई है। मामला रजगामार चौकी क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से बिहार निवासी बालेश्वर चौबे (73) साल 2005 में बालको से रिटायर हुआ था। इसके बाद कोरबा से करीब नौ किमी दूर भुलसीडीह गांव में उसने दो एकड़ जमीन पर फार्म हाउस बनवा लिया और वहीं अकेले रहने लगा। फार्म हाउस में कुछ मवेशी पाल रखे थे और सागौन व फलदार पेड़ों की बाड़ी बना रखी थी। उनकी ही देखभाल करता था। उसकी पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी थी। 

बालेश्वर के तीन बेटे और एक बेटी है। बेटी की शादी हो चुकी है।पिता के अकेले रहने के कारण बेटा राजेश उनसे मिलने के लिए आता रहता था। शनिवार को भी वह पिता का हाल जानने फार्म हाउस पहुंचा। फार्म हाउस में कोई हलचल नहीं देख, उसे लगा पिता अंदर होंगे। इस पर वह कमरे में गया, तो वहां किचन में बालेश्वर का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ था। इस पर उसने पुलिस को सूचना दी। राजेश चौबे ने बताया कि साल 1991 से जमीन खरीद कर उसके पिता ने यहां फार्म हाउस बनवाया था। उसके पिता रिटायरमेंट के बाद यहीं अकेले रहते थे। इसके चलते उनका हालचाल जानने के लिए वह बीच-बीच में आता रहता था।