रायपुर । छत्तीसगढ़ में प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई है। 2 स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज हुई। प्रदेश के सरगुजा संभाग में लगातार बारिश हो रही है। हर दिन से हो रही बारिश से नदी नालों में बाढ़ आ गई है। वहीं धान रोपाई के बाद शुरू हुई बारिश से किसानों के चेहरे खिल गये हैं।
प्रदेश से पिछले 24 घंटे में कई इलाकों में बारिश हुई है। इसके चलते पूरे प्रदेश में बादल छाए रहे। भले ही पूरे प्रदेश में बादलों ने डेरा डाला, लेकिन बारिश प्रदेश के कुछ ही हिस्सों में हुई। प्रदेश में अभी तक हुई बारिश के आंकड़े देखे तो अब तक 910 मिमी बारिश हो चुकी है।
पश्चिम बंगाल से उठा साइक्लोन झारखंड पर कम ऊंचाई पर केंद्रित है। इस साइक्लिक सर्कुलेशन एमपी और उत्तरी छत्तीसगढ़ में भी दिख रहा है। इसी सर्कुलेशन के चलते सरगुजा में भारी बारिश की संभावना है। प्रदेश में झमाझम शुरू हुए मानसून की रफ्तार एक बार फिर धीमी पड़ गई है। इसकी वजह है प्रदेश में कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है। हालांकि नमी के चलते 6-7 जिलों में बूंदाबांदी होती रहेगी। हालांकि 27 अगस्त से एक नया मानसून एक्टिव होगा। जो लगभग 12 से 15 दिनों तक बारिश कराएगा।