रूस और यूक्रेन में चल रही जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। दोनों लगातार एक दूसरे पर बमबारी कर रहे हैं। इस बीच, शनिवार को रूस के सुदूर पूर्वी सखालिन द्वीप पर तिमोवस्कॉय में एक पांच मंजिला आवासीय इमारत में जोरदार विस्फोट हुआ है। रूसी समाचार एजेंसी TASS ने इस बात की जानकारी दी है। दावा किया जा रहा है कि ये विस्फोट गैस सिलेंडर फटने के कारण हुआ। इस हादसे में नौ लोगों की मौत हुई है। 

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को रूस के सुदूर पूर्वी सखालिन द्वीप पर तिमोवस्कॉय की एक बस्ती में स्थित पांच मंजिला आवासीय इमारत में गैस सिलेंडर विस्फोट हुआ। रूसी समाचार एजेंसी TASS ने  स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया है कि इस हादसे में मरने वाले नौ लोगों में चार बच्चे भी शामिल हैं। 

सखालिन के क्षेत्रीय गवर्नर वालेरी लिमारेंको ने शनिवार को अपने टेलीग्राम चैनल के माध्यम से जानकारी दी कि मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। उनमें से चार बच्चे भी हैं। उन्होंने यह भी बताया कि अंधेरा होने के बावजूद रात में भी बचाव कार्य जारी रहेगा। आपातकालीन सेवाओं में लगे लोगों का कहना है कि कई और लोग अभी अपार्टमेंट इमारत के मलबे के नीचे दबे हुए हैं। मलबे को हटाकर उन्हें बाहर निकालने का काम जारी है।