अयोध्या।  अयोध्या में 12 साल की बच्ची के साथ हुई दरिंदगी की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। लेकिन मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है। इसमें धर्म-जाति की एंट्री हो चुकी है। बीजेपी ने सपा पर धर्म के आधार पर आरोपी को बचाने का आरोप लगाया गया है। वहीं समाजवादी पार्टी अब डीएनए टेस्ट की मांग कर रही है तो वहीं योगी सरकार का बुलडोजर अब आरोपियों के ठिकानों पर गूंज रहा है। इस कड़ी में बीजेपी का  प्रतिनिधिमंडल रविवार को अयोध्या जाएगा और पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा सांसद बाबू राम निषाद  और प्रदेश सरकार में मंत्री नरेंद्र कश्यप शामिल हैं। उधर, जिलाधिकारी और एसएसपी रेप पीड़िता के घर पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात की।  
दरअसल, अयोध्या में नाबालिक से रेप कांड मामले में कार्यवाही जारी है। मुख्य आरोपी मोईद खान की बेकरी सील कर दी गई है। वहीं मोईद की अवैध संपत्ति पर  बुलडोजर चलाया गया है। इसके अलावा बेकरी के सामान का नमूना लिया गया है। इसके अलावा परिवार को धमकाने के केस में सपा नेता  और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोप है   कि ये लोग रात 11:00 बजे जिला अस्पताल जाकर पीड़ित परिवार से मिले थे और उन्हें धमकी दी थी। उधर, मुख्य आरोपी पर तालाब और कब्रिस्तान के साथ कई सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे का आरोप है, जिनकी नाप ली जा रही है। मामले में तुरंत  कार्रवाई ना करने के केस में थानाध्यक्ष और चौकी इंजार्ज को शुक्रवार को ही सस्पेंड कर दिया गया था।

अखिलेश ने की डीएनए टेस्ट की मांग 


इस बीच अब इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर योगी सरकार पर सियासत करने का आरोप लगाया है और  डीएनए टेस्ट की मांग की है। अखिलेश ने लिखा, कुकृत्य के मामले में जिन पर भी आरोप लगा है, उनका डीएनए टेस्ट कराकर इंसाफ का  रास्ता निकाला जाए, ना कि केवल आरोप लगाकर सियासत की जाए। जो भी दोषी हो उसे कानून के हिसाब से पूरी सजा दी जाए। लेकिन अगर  डीएनए टेस्ट के बाद आरोप झूठे साबित हों तो सरकार के संलिप्त अधिकारियों को भी न बख्शा जाए। यही न्याय की मांग है।  
वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के ट्वीट पर पलटवार किया है। केशव प्रसाद मौर्य ने एक्स पर लिखा है कि बलात्कारियों को  बचाना सपा की जन्मजात फितरत है। अगर बलात्कारी मुसलमान हो तब पूरा का पूरा सैफई परिवार उसे बचाने के लिए खूंटा गाड़ देता है। 

वायरल तस्वीर पर आया अवधेश प्रसाद का बयान  


इस सबके बीच फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद के साथ आरोपी मोईद की तस्वीरें वायरल होने के मामले में सांसद ने भी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि किसी निर्दोष को ना फंसाया जाए। डीएनए टेस्ट करा लिया जाए। समाजवादी पार्टी पीड़िता और उसके परिवार के साथ पूरी मुस्तैदी के साथ खड़ी है। बीजेपी की तरफ से उठाए गए तस्वीर के मुद्दे पर अवधेश प्रसाद ने कहा, रोज कम से कम 500 लोग मेरे साथ फोटो खिंचवाते हैं। हम फोटो को कैसे नकार सकते हैं।