आईपीएल 2024 के 65वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ होगी। पंजाब प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। वहीं, संजू सैमसन की पिंक आर्मी को अंतिम चार का टिकट हासिल करने के लिए अभी भी एक जीत की दरकार है। राजस्थान पिछले तीनों मैच गंवाकर हार की हैट्रिक लगा चुकी है। दूसरी ओर, पंजाब को लास्ट गेम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

कैसी खेलती है गुवाहाटी की पिच?

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच रोमांचक मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। गुवाहाटी का यह मैदान बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और इस मैदान पर शॉट लगाना काफी आसान रहता है। दूसरी पारी में ओस बड़ा रोल प्ले कर सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

क्या कहते हैं आकंड़े?

बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम पर अब तक कुल 4 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली टीम ने एक मैच में जीत दर्ज की है, जबकि रनों का पीछा करने वाली टीम ने 2 मैचों में मैदान मारा है। वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा है। पहली पारी में औसतन स्कोर 192 का रहा है, तो दूसरी पारी में भी एवरेज स्कोर 189 का रहा है।

राजस्थान तोड़ना चाहेगी हार का क्रम

राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम नजर आ रही थी, लेकिन टीम को पिछले तीन मैचों में लगातार हार का मुंह देखना पड़ा है। राजस्थान को अभी दो मैच खेलने हैं और टीम को हर हाल में एक मुकाबले में जीत का स्वाद चखना होगा। दूसरी ओर, पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग आउट हो चुकी है और टीम को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत होगी।