बैतूल। बैतूल के एक गांव में आवारा कुता एक मासूम का प्राइवेट पार्ट खा गया। दिल दहला देने वाले इस मामले मानसिक दिव्यांग बालक चीखता रहा लेकिन उसकी मदद को कोई नहीं आया। हमले से गंभीर घायल हुए बालक को प्लास्टिक सर्जरी के लिए भोपाल भेजा जा रहा है।। 

 

महिला कविता आमला खंड के कचरबोह की रहने वाली है। उसका छ वर्षीय बेटा हरीश पिता संतोष आज सुबह घर में अकेला था । बालक के पिता संतोष नागपुर में मजदूरी का काम करते हैं।  वही बालक की मां कविता अपने खेत पर काम करने गई हुई थी । तभी घर में आवारा कुत्ता घुस गया और मानसिक एवं शारीरिक रूप से बीमार बालक के प्राइवेट पार्ट को अपने नुकीले दातों से बुरी तरह नोच डाला। जब बालक की मां कविता 11 बजे के आसपास घर पहुंची तो देखा की बालक लहूलुहान पड़ा हुआ था।   इसके बाद कविता ने घटना की जानकारी पड़ोसियों और परिजनों को दी। जिसे निजी वाहन की मदद से  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुलताई ले जाया गया। लेकिन बालक की हालत गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद बालक को 108 एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल बैतूल रिफर कर दिया गया है। फिलहाल बालक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है । जहां पर डॉक्टर द्वारा बालक का उपचार किया जा रहा है। 

बताया जा रहा है की बालक का प्राइवेट पार्ट नोचने के बाद कुत्ता उसे खा कर भाग गया। बालक के प्राइवेट पार्ट के स्थान पर कुछ बचा नही है। यह बालक जन्म से ही मानसिक रूप से कमजोर है। जो न तो चल फिर पाता है और न बैठ पाता है। वह एक ही जगह लेटा रहता है।उसे हाथो से खाना पिलाना किया जाता है। 

 

 

प्लास्टिक सर्जरी करनी होगी

 

 शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जगदीश घोरे ने बताया की बालक के बैतूल जिला अस्पताल में भर्ती होने के बाद उसकी जांच की गई। उसका प्राइवेट पार्ट नही है। कुत्ता चबाकर खा गया है। इस वजह से बालक की हालत गंभीर है।इलाज के लिए उसे कमला नेहरू हॉस्पिटल भोपाल रैफर किया जाएगा। बालक की प्लास्टिक सर्जरी करनी होगी।कुत्ते के चबाने की वजह से मूत्र मार्ग भी डैमेज हो गया है। पार्ट पार्ट के स्थान पर कुछ भी नही बचा है।