चिचोली। आनंद राठौर। वन विभाग की टीम और ग्रामीणों ने आज करीब 60 फुट गहरे कुएं में गिरी एक जंगली बिल्ली का रेस्क्यू किया। यह बिल्ली खेतो में घूमते हुए कुएं में जा गिरी थी। जिसे जाल की मदद।से बाहर निकाला गया।जिसके लिए एक ग्रामीण को कुएं में भी उतरना पड़ा। चार घंटे की मशक्कत के बाद इसे बाहर निकाला जा सका। 

 

चिचोली के पास चूड़ियां निवासी राम जी यादव के खेत के 60 फुट गहरे कुएं मे ग्रामीणों को जंगली बिल्ली दिखाई देने के बाद चूड़ियां के ग्रामीणों ने इसकी सूचना सांवलीगढ़ रेंज के रेंजर भीमा मंडलोई को दी थी। ग्रामीण योगेश यादव ने बताया कि, सूचना के बाद वन अमले की टीम ने मौके पर पहुंचकर जंगली बिल्ली का रेस्क्यू करने के लिए कुए मे जाल डाला ! इस अभियान मे मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने भी वन अमले की मदद की !

आज दोपहर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जाल डाला लेकिन जंगली बिल्ली बार बार जाल को देखकर कुएं के अन्दर बने गड्डो मे छिप रही थी । जिसके बाद ग्रामीण मनोज यादव ने गहरे कुए मे उतरकर जंगली बिल्ली को जाल की मदद से पंकड़ा ।

कुए से बिल्ली को बाहर निकालने के बाद जाल को खोलते ही जंगली बिल्ली जाल से निकलकर गन्नाबाड़ी में तेज गति से भाग निकली।

लगभग चार घंटे चले इस रेस्क्यू मे ग्रामीण ,योगेश यादव,मनोज यादव, बबलु यादव, मोनु यादव सहित ग्रामीणो पूरे समय वन विभाग की टीम की।मदद करते रहे।।