बैतूल। एनएसयूआई  ने आज बैतूल में नर्सिंग छात्रों के साथ उनकी समस्या को लेकर प्रदर्शन किया। एनएसयूआई ने कलेक्टर को छात्रों की मांगो का पांच सूत्री मांग पत्र भी सौंपा है। चार साल से नर्सिंग छात्रों की परीक्षा न होने से वे तंग है। 

 

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओ के साथ आज सैकड़ो नर्सिंग छात्र छात्राएं बैतूल में जुटे।उन्होंने प्रमुख मार्गो से रैली निकाली और कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। छात्रों ने 

 नर्सिंग छात्र व छात्राओं के सत्र को सुधारने की मांग की है। छात्रों के मुताबिक मध्यप्रदेश में हुए नर्सिंग कालेजों के भ्रष्टाचार में नर्सिंग छात्र व छात्राओं के सत्र 2020-21 व 2021-22 का भविष्य अंधकार में पहुँच चुका है। क्योंकि जो कोर्स को 4 वर्ष में पूर्ण हो जाना चाहिए। वही कोर्स के छात्रों को प्रथम वर्ष में ही  साढ़े तीन वर्ष पूर्ण होने को आ गए हैं। संगठन के जिलाध्यक्ष जैद खान ने कहा की उनकी यह मांगे जल्द पूरी नहीं की गई तो संगठन बड़ा आंदोलन छेड़ेगा। 

 

संगठन ने यह उठाई मांग

 

1. नर्सिंग सत्र 2020-21 को जनरल प्रोमोशन दिया जाए 2. नर्सिंग सत्र 2020-21 को जनरल प्रोमोशन देने का विचार नहीं है तो उनकी परीक्षा 1 माह के भीतर करवाए और 6 माह के अंतराल में द्वित्तीय वर्ष की परीक्षा को आयोजित करवाए। 

3. नर्सिंग सत्र 2021-22 की प्रथम वर्ष की परीक्षा को 1 माह के भीतर आयोजित करवाए। 

4. मध्यप्रदेश नर्सिंग काउंसिल की पूर्व कुलसचिव सुनिता शिजु पर फर्जी नर्सिंग कालेजों को मान्यता देने के लिए तुरंत सवैधानिक कार्यवाही कि जाए। 

5. मध्यप्रदेश आयुविज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर के पैरामेडिकल तथा नर्सिंग के कोर्स के सत्र जो बे पटरी हो चुके उसे सही किया जाए।