बैतूल। आईपीएल सट्टा कारोबार में संलिप्त लोगों की सीडीआर (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) निकालकर उच्च स्तरीय जांच और एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्यवाही की मांग सामने आई है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय परिषद सदस्य और लोकसभा प्रमुख बैतूल, अजय सोनी ने पुलिस महानिदेशक और एसपी बैतूल को पत्र लिखकर यह मांग की है।

 

 

  सोनी ने अपने पत्र में आईपीएल सट्टा कारोबार के बढ़ते प्रभाव और इसके गंभीर परिणामों पर कहा की आईपीएल क्रिकेट खेल के दौरान हर गेंद, हर रन, हर चौके-छक्के, और रन आउट पर सट्टा लगाने का धंधा बैतूल जिले में व्यापक स्तर पर फैला हुआ है। इससे जिले की युवा पीढ़ी तेजी से अमीर बनने के चक्कर में अपने जीवन को बर्बाद कर रही है। उन्होंने इसे एक गंभीर नशा बताया, जो समाज और युवाओं के भविष्य के लिए खतरनाक है।

अजय सोनी ने अपने पत्र में बताया कि बैतूल जिला पुलिस प्रशासन के पास आईपीएल सट्टा कारोबार से जुड़े लोगों की जानकारी पहले से ही मौजूद है। हाल ही में आमला जिला बैतूल निवासी ताज अहमद उर्फ डम्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया, सोनी ने संदेह जताया कि यह कारोबार सिर्फ चंद हजारों रुपयों का नहीं, बल्कि लाखों-करोड़ों रुपयों का हो सकता है, जिसे सरगनाओं द्वारा संचालित किया जा रहा है।

-- उन्होंने मांग की कि आईपीएल सट्टा कारोबार के आरोपियों की आईपीएल शुरू होने से पहले और वर्तमान दिनांक तक की सीडीआर निकाली जाए, इनसे जुड़े लोगों की संपत्ति की जांच की जाए, और लगातार सट्टा कारोबार में संलिप्त रहने वालों पर एनएसए लगाया जाए।

न्यूज़ सोर्स : IPL match