भोपाल । दिल्ली से आई सीबीआई की टीम ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीएल चौधरी को उनके आवास पर 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है।
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कंसलटेंट इंजीनियर,सड़क निर्माण करने वाली कंपनी, पीएनजी इंफ्राटेक के प्रोजेक्ट मैनेजर बृजेश मिश्रा सहित तीन कर्मचारियों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। कंपनी के दो डायरेक्टर सहित कुल 10 लोगों के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज किया है।
खजुराहो झांसी फोर लाइन प्रोजेक्ट के फाइनल बिल और एनओसी जारी करने के लिए यह रिश्वत ली जा रही थी। कंपनी के चार अधिकारी रिश्वत लेकर अधिकारी को देने के लिए पहुंचे थे। रविवार की सुबह कंपनी के कर्मचारियों ने जैसे ही प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीएल चौधरी को रिश्वत दी। वैसे ही सीबीआई की टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
मध्य प्रदेश के छतरपुर नगर स्थित पीएल चौधरी के आवास पर बने ऑफिस में यह दबिस सीबीआई द्वारा डाली गई। मौके से प्रोजेक्ट के कंसल्टेंट और एक इंजीनियर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। सातों आरोपियों को सोमवार को विशेष न्यायालय में पेश किया जाएगा।
सीबीआई की टीम ने छतरपुर के अलावा लखनऊ कानपुर आगरा और गुरुग्राम स्थित सड़क निर्माण के काम में लगी हुई कंपनियों के अन्य ठिकानों पर भी छापे मारे हैं। जहां से सीबीआई की टीम ने लेनदेन से संबंधित कई दस्तावेजों को जप्त किया है।