शाहपुर । बैतूल के शाहपुर में  लैब टेक्निशियन को लोकायुक्त के 12 सदस्यीय दल ने 40 हजार रु की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफतार किया है। टीम ने बैतूल के सीएमएचओ कार्यालय में भी कार्रवाई की है। यहां सीएमएचओ सुरेश बौद्ध से पूछताछ की जा रही है। आरोप है की टेक्नीशियन सीएमएचओ के लिए रिश्वत ले रहा था। लोकायुक्त ने इस मामले में सीएमएचओ सुरेश बौद्ध को भी आरोपी बनाया है। 

लोकायुक्त एसपी मनु व्यास के मुताबिक आवेदक डॉ महेश कुमार पाटनकर निवासी भौरा जिला बैतूल के द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल को पिछले 28 जुलाई को लिखित शिकायत की गई कि उनका क्लीनिक भौरा कस्बे में है। जिला बैतूल के सी एम एच ओ डॉ सुरेश बौद्ध जाटव के द्वारा क्लीनिक का निरीक्षण करने पर क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन में आवेदक के भतीजे डॉ सागर पाटनकर का नाम शामिल करने के एवज में  डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई है। जिसमे से 50 हजार रुपए पूर्व में प्राप्त कर लिए हैं। आवेदक के अनुरोध पर 1 लाख से कम करके 50 हजार रुपए लेने को राजी हुआ है।  जिसमें से 10 हजार रुपए 03 अगस्त को आवेदक के भतीजे डॉ सागर से सी एम एच ओ ऑफिस बैतूल में आरोपी ने प्राप्त कर लिए थे। शेष 40 हजार रुपए शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लेब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को देने का बोला था। आवेदक की शिकायत का सत्यापन किया गया जो सही पाई गई। आज 10 अगस्त को अपरान्ह पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल के निर्देशन में 12 सदस्यीय ट्रैप दल द्वारा शाहपुर जिला बैतूल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लेब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को आवेदक के भतीजे डॉ सागर पाटनकर से 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा गया। आरोपी  सी एम एच ओ बैतूल डॉ सुरेश बौद्ध जाटव एवम अन्य के विरुद्ध अपराध धारा का पंजीबद्ध कर कार्यवाही जारी है। लोकायुक्त दल में निरीक्षक मनोज पटवा, रजनी तिवारी, विकास पटेल सहित 12 सदस्य शामिल हैं।

फिलहाल लोकायुक्त की टीम सीएमएचओ सुरेश बौद्ध से सीएमएचओ कार्यालय में पूछताछ कर रही है।  फिलहाल लोकायुक्त की एक टीम शाहपुर में कार्रवाई कर रही है। जबकि बैतूल में भी अधिकारी सीएमएचओ से चर्चा कर रहे है।