हापुड़ । उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक पांच साल के बच्चे के साथ सामूहिक कुकर्म की घटना हुई। आरोप है कि बीती 19 सितंबर को दो आरोपी पीड़ित को उसके घर से उठाकर ले गए और पास के खेत में ले जाकर उसके साथ कुकर्म किया। मौके पर बकरी चराने वाले दो और लड़के मौजूद थे। उन्होंने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। पुलिस ने मामले में संबंधित धाराओं के साथ-साथ पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है।
पीड़ित के परिवार की ओर से दी गई तहरीर के मुताबिक, घटना के बारे में 26 सितंबर को पता चला, तब बच्चे की हालत बिगड़ने लगी। परिवार के लोगों ने उससे शरीर पर लगे घाव के बारे में पूछा तो उसने सारा सच बता दिया। दर्ज शिकायत के मुताबिक, आरोपियों की पहचान अर्श और जुनैद के रूप में हुई है। दोनों ने पीड़ित बच्चे को उसके घर से उठाया और पास के खेत में लेकर गए। वहां उसके साथ दोनों ने कुकर्म किया। बकरी चराने वाले दो और व्यक्ति रिजवान और अल्फेज मौके पर मौजूद थे। उन्होंने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और इसे इंटरनेट पर शेयर कर दिया।
पीड़ित की ओर से दर्ज एफआईआर में यह भी कहा गया है कि बच्चे के साथ परिजन जब आरोपी के घर शिकायत लेकर पहुंचे तब उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। आरोपियों के परिजन ने उनके साथ मारपीट की और गालियां भी दीं। परिजन की तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 140-4 (अपहरण), 351-2 (आपराधिक धमकी) और 352 (उत्पीड़न) के तहत केस दर्ज किया है। इसके साथ ही आरोपियों पर पॉस्को ऐक्ट की धाराएं भी लगाई गई हैं। पुलिस अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि बच्चे के परिवार ने चार लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। जल्द ही वे पुलिस की गिरफ्त में होंगे।