साइबर जालसाजों ने शेयर मार्केट, क्रिप्टो करेंसी व घर बैठे कमाई का लालच देकर आठ लोगों से 1.60 करोड़ रुपये ऐंठ लिए। पीड़ितों ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन, गाजीपुर व गोमतीनगर विस्तार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गोमती नगर विस्तार में ओमेक्स रेजीडेंसी में रहने वाले सतीश कुमार ने सोशल मीडिया पर मास्टर ट्रस्ट स्टॉक पुल ग्रुप नामक कंपनी का विज्ञापन देखा। संपर्क करने पर ग्रुप से जुड़ गए। एडमिन ने उन्हें ट्रेडिंग अकाउंट खोलकर निवेश में मुनाफा कमाने की बात कही।

उन्होंने कई बार में 73.18 लाख रुपये निवेश कर दिए। इसी तरह अलकनंदा अपार्टमेंट निवासी आरती चौहान से शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर जालसाजों ने 40.21 लाख रुपये हड़प लिए। इसके अलावा इंदिरानगर निवासी व द ब्लेंड हस कैफे के मालिक शिवम पांडेय से क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर 13.42 लाख रुपये ऐंठ लिए। जालसाज ने खुद को क्वाइनडेक्स का कर्मी बताया था।

इनसे भी हुई ठगी

- बीकेटी के कठवारा के रहने वाले अजय प्रताप सिंह से ठग ने पार्ट टाइम जॉब के नाम पर 24.40 लाख रुपये ऐंठ लिए।

- राजस्थान के जोधपुर में रहने वाले इंद्र सिंह सिसोदिया बीकेटी एयर फोर्स कैंप में तैनात हैं। इंद्र सिंह से आईपीओ में निवेश के नाम पर 17.21 लाख की ठगी हो गई।

- चिनहट के कस्तूरी विहार निवासी अमरेंद्र कुमार से शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर 11.50 लाख रुपये जालसाज ने हड़प लिए।

- गाजीपुर के मारुति पुरम निवासी अक्षरा गर्ग से 4.90 लाख रुपये तथा गोमतीनगर विस्तार में शारदा अपार्टमेंट निवासी डॉ. संजय मिश्रा से ग्रीन गैस लिमिटेड कंपनी का कर्मी बन जालसाज ने 1.16 लाख रुपये ठग लिए।