छतरपुर । आशीष अवस्थी।छतरपुर मे सीएम शिवराज सिंह चौहान के नौगांव दौरे के दौरान बीजेपी नेता द्वारा बुलाई गई करतब मंडली के सदस्य की मौत होने से हडकंप मच गया है। ,बीते दिन सीएम नौगांव मे विकास पवँ मे शामिल होने आये ,जिसमे बीजेपी नेता और महाराजपुर विधानसभा सीट से दावेदारी कर रहे मानिक चौरसिया ने कानपुर डांस  मंडली  को बुलाया था।,इसी डांस मंडली के कलाकार कबीर सिंह मुंह मे डीजल भर कर आग लगाकर करतब दिखा रहे थे। इसी करतब दिखाने के बाद उनकी स्थिति बिगड गई और उन्हे पहले नौगांव अस्पताल मे भतीँ कराया गया । ,लेकिन हालत गंभीर होने पर उन्हे जिला अस्पताल मे भतीँ कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई । कलाकार की मौत की खबर लगतै ही उनके परिजन कानपुर से छतरपुर आये और उन्होने बीजेपी नेता पर आरोप लगाये  कि मौत के बाद बीजेपी नेता न अस्पताल आये और न ही उन्होने किसी तरह की मदद दी ,ताकि मृतक का शव कानपुर ले जाया जा सके ।

साथी कलाकारों ने भाजपा नेता पर जबरन स्टंट करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने पीड़ित के परिवार को तत्काल राहत राशि देने की मांग की है।

छतरपुर के नौगांव में शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा और रोड शो था। इसमें भाजपा के एक नेता ने भीड़ जुटाने के लिए यूपी के कानपुर से आग का स्टंट करने वाले 9 कलाकारों को बुलवाया था।

भाजपा नेता ने धौंस जमाकर कहा - मुंह से आग निकालो

साथी कलाकारों ने बताया कि भाजपा नेता मानिक चौरसिया विधानसभा चुनाव के लिए टिकट की दावेदारी कर रहा है। उसने हमारी टीम को हायर किया था। उन्होंने धौंस दिखाकर मंच पर करतब दिखाने को कहा। वह कहने लगे कि मुंह से आग निकालने वाला स्टंट करो वरना एक रुपया भी नहीं मिलेगा।

डॉक्टर बोले- लंग्स में डीजल जाने से हुई मौत

कलाकारों ने बताया कि मंच पर स्टंटबाज कबीर सिंह (30) ने माउथ फायर स्टंट करने के लिए डीजल पिया और गश्त खाकर गिर गया। अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। हम उसे अस्पताल ले गए। हालत खराब होने पर उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर ने बताया कि उसके लंग्स में डीजल चला गया, उसकी मौत हो गई।

मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग

साथी की मौत के बाद कलाकारों ने सीएम शिवराज से मिलने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षागार्डों ने उन्हें रोक दिया। प्रशासन ने कहा कि हम मामला देख लेंगे। कलाकारों की मांग है कि मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाना चाहिए।

भाजपा नेता की सफाई- मुझे स्टंट की जानकारी नहीं

भाजपा नेता मानिक चौरसिया ने बताया कि कानपुर से वृंदावन की रास लीला पार्टी बुलाई थी। इस दौरान कलाकार कबीर के आग निकालने के स्टंट के बारे में मुझे जानकारी नहीं थी। वह दिल का मरीज था, फिर भी वो यह स्टंट कर रहा था। हम पीड़ित परिवार के संपर्क में है। उनकी पूरी मदद करेंगे।