जोस बटलर की तूफानी पारी के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने रविवार को अमेरिका को 10 विकेट से मात दी और टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाई। टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली वह पहली टीम बन गई है।

पहले बैटंग करते हुए अमेरिका की टीम 115 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 9.4 ओवर में 117 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया। इस मैच में मिली जीत के बाद कप्तान जोस बटलर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मैच के बाद हुई पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान इंग्लिश कप्तान ने सेमीफाइनल में टीम के पहुंचने का क्रेडिट कई खिलाड़ियों को दिया।

जोस बटलर  ने England के टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद क्या कहा?

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि हम अमेरिका को सम्मान देते हैं और हमने इस बारे में बात की अगर हम तेजी से बैटिंग करते है तो हम अच्छा करेंगे।

बटलर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ग्रुप और नेट रन-रेट में टॉप करना मेरे दिमाग में था। एक बार जब हम पहले ओवरों में सफल हो गए तो यह वास्तव में हवा के साथ इस पक्ष को निशाना बनाने की कोशिश करने के बारे में था। मुझे लगता है कि हमारी टीम के लिए हमारे पास बेहतरीन विकल्प हैं। हमने जॉर्डन को चुना क्योंकि हम हरफनमौला क्षमता चाहते थे और उन्होंने इसे शानदार तरीके से कर दिखाया। विश्व कप हैट्रिक एक बेहतरीन प्रयास है।

इंग्लिश कप्तान ने कहा कि आदिल ने शानदार गेंदबाजी की। लिवी ने भी मिलकर अच्छी गेंदबाजी की। जब आप एक मैच में गेंदबाजी नहीं कर रहे होते हैं और फिर अचानक आपको चार ओवर डालने पड़ते हैं तो यह मुश्किल होता है, इसलिए उन्हें तैयार रहने का श्रेय जाता है।

बटलर ने आगे कहा कि सेमीफाइनल में इस फॉर्म को बरकरार रखना वास्तव में अहम है। मैं पूरे साल अच्छा महसूस कर रहा हूं, मैं गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा हूं और यह आत्मविश्वास हासिल करना अच्छा है।

अगर बात करें टी20 विश्व कप 2024 के 49वें मैच की तो पहले बैटिंग करते हुए अमेरिका की टीम 115 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में फिल साल्ट (25*) और जोस बटलर (83*) रन के दम पर इंग्लैंड ने 9.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया