भोपाल। विधानसभा चुनाव में बाजी जीतने  भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। भाजपा ने अब नई रणनीति तैयार की है। पार्टी सभी 230 विधानसभा सीटों पर एक-एक विधायक तैनात करेगी। जो प्रभार वाले क्षेत्र में लोगो से संपर्क करेंगे। विधायकों की ड्यूटी लगाने के लिए 4 क्लस्टर बनाए जाएंगे।

 

चार भाजपा शासित राज्यों के विधायकों की ड्यूटी मध्यप्रदेश में लगाई जाएगी। इनमे उत्तरप्रदेश, बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र 'के बीजेपी विधायकों को मप्र भेजा जाएगा। संभवत: 15 अगस्त के बाद इन विधायकों को प्रभार की विधानसभा आवंटित कर दी जाएगी। जिन राज्यों में फिलहाल चुनाव नहीं हैं, उन राज्यों के विधायकों को मप्र की जिम्मेदारी दी जाएगी

 

हो रही डैमेज कंट्रोल की कोशिश

 

बीजेपी के वरिष्ठ एक पदाधिकारी ने बताया कि दूसरे राज्य के विधायक को फिलहाल इसी महीने सात दिनों के लिए भेजा जाएगा। वे प्रभार वाले विधानसभा क्षेत्र में जाकर स्थानीय पदाधिकारियों और समाज के प्रभावशाली लोगों से मिलकर जानकारी जुटाएंगे। कार्यकर्ताओं के बीच से मिले फीडबैक की रिपोर्ट भी पार्टी नेतृत्व को देंगे। जो फैक्टर ऐसे हैं, जिनकी वजह से चुनाव में असर में पड़ सकता है। इसकी भी रिपोर्ट बनाकर पार्टी को देंगे।

 

इधर, जिले की सरकार की दमन-दीव में ट्रेनिंग इस साल के विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी समाज के तमाम वर्गों के साथ ही भाजपा समर्थित गांव और नगर के जनप्रतिनिधियों को खुश करने में जुटी है। अब दमन-दीव में मप्र के बीजेपी समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्षों की अगले हफ्ते में ट्रेनिंग होगी। बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यालय ने देश भर के जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्षों के लिए राज्यों के अलग-अलग क्लस्टर बनाए हैं।

 

 

जेपी नड्डा देंगे ट्रेनिंग, विजयवर्गीय प्रशिक्षण के इंचार्ज

 

17 और 18 अगस्त को दमन-दीव के देवका बीच रिसॉर्ट में दो दिवसीय क्षेत्रीय पंचायत परिषद का आयोजन किया जाएगा। इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और टेक्निकल एक्सपर्ट जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्षों को केन्द्र सरकार द्वारा गांव के विकास के लिए चलाई गई योजनाओं और भविष्य की रणनीति के बारे में बताएंगे।