ललितपुर । अपने आप को भाजपा नेता कहने वाला जनपद का शातिर नटवरलाल बसंत राज गुप्ता पुत्र रामसेवक गुप्ता उर्फ़ बंटू सनातनी के खिलाफ अब थाना जाखलौन में भी धोखाधड़ी का मामला पंजीकृत हुआ है। बताया गया है कि थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम चीरा कोंड़र निवासी एक महिला को भी उक्त नियुक्ति का झांसा देकर आंगनवाड़ी में कार्यकत्री के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख रूपये की ठगी की थी और फर्जी दस्तावेज तैयार दिए थे। 
ग्राम चीरा कोंड़र निवासी अनिता पत्नी भागीरथ ने थाना जाखलौन पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए अवगत कराया कि वर्ष 2021 में आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहायक एवं सुपरवाइजर की नियुक्ति के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आवेदन पत्र मांगे गये थे। आंगनबाड़ी की नौकरियां को लेकर धोखेबाज किस्म का तक बसंत राज गुप्ता उर्फ बंटू सनातनी पुत्र रामसेवक गुप्ता निवासी मोहल्ला रावतयाना ने अपने एक अन्य साथी जगदीश पुत्र मोहन कुशवाहा के साथ उससे संपर्क किया और नौकरी लगवाने के नाम पर उसके साथ ठगी करते हुए धोखा देकर एक लाख रूपये भी हथिया लिए। इतना ही नहीं दोनों जालसाजों ने नौकरी लगवाने के लिए फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कराए और साक्षात्कार पत्र प्रेषित कर दिया। जब वह साक्षात्कार देने पहुंची, तो उक्त पता मौजूद नहीं था जिसके बाद उसने और उसके पति ने बंटू सनातनी से संपर्क किया और अपना दिया हुआ पैसा वापस मांगा। लेकिन उक्त लोगों ने ना तो पैसा वापस दिया, बल्कि उसे एक वह फर्जी चेक भी थमा दिया, जिसके खाते में पैसे ही नहीं थे। जिस लिफाफे में साक्षात्कार लेटर भेजा गया था, उस पर प्रयागराज लिखा हुआ था जिससे उसे संदेह हुआ। दोनों ही धोखेबाजों ने उसे फर्जी दस्तावेज थमा दिए और उसे नगदी ऐंठ ली। थाना जाखलौन पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर पीड़िता द्वारा दिए गए शिकायती पत्र के आधार पर दोनों ही आरोपियों के खिलाफ 420 467 468 471 धाराओं में मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। 
जालसाज किस्म के ठग बंटू सनातनी के खिलाफ जनपद के अलग-अलग थानों में अब तक पांच मामले पंजीकृत हो चुके हैं। उक्त धोखाधड़ी की पोल उसे समय खुली थी, जब  जनपद में ठगी का शिकार हुई तीन दर्जन महिलाओं ने डीएम एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और बंटू सनातनी सहित दो के खिलाफ नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी के साथ ठगी करते हुए बड़ी मात्रा में धनराशि हड़पने का हवाला दिया।