महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के अजनर क्षेत्र मे कल रात एक शादी समारोह मे दूल्हे की कथित प्रेमिका के पहुंच बवाल काटने से गंभीर स्थिति उतपन्न हो गयी. मामला तूल पकड़ने पर दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया.पुलिस ने मोके पर पहुंच दोनों पक्ष को हिरासत मे लिया है. पुलिस उप अधीक्षक हर्षिता गंगवार ने बताया की स्यावन गाँव की घटना मे कल हर प्रसाद प्रजापति की पुत्री गायत्री का विवाह था. जिसकी बारात गोरहारी गाँव से आई थी. देर रात द्वारचार होने के उपरान्त ज़ब जयमाल की रश्म की तैयारी चल रही थी तभी हमीरपुर जिले के राठ से आई एक महिला संतोषी ने दूल्हे ब्रज किशोर को अपना पति बताते हुए हँगामा शुरू कर दिया. संतोषी ने कहा कि यह शादी अवैधानिक है.उसका पूर्व मे ब्रज किशोर से विवाह हुआ है तथा उनके तीन बच्चे भी है.
पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि गाँव मे भारी भीड़ के मध्य महिला के बवाल काटने से शादी समारोह मे अफरा तफरी मच गयी. दूल्हा ब्रज किशोर ने तब संतोषी के कथन को झूठा बताते हुए उसके साथ शादी कि बात से इंकार किया. लेकिन विवाद को देख दुल्हन गायत्री भड़क गयी और इस शादी से इंकार करते हुए वह जयमाल मंच से उतर कर चली गयी.इस पर विवाह कि सभी रस्मो को रोक दिया गया. तब वर और कन्या पक्ष मे मामले को लेकर तू -तू, मे -मे शुरू हो गयी. जिसकी सूचना पाकर पुलिस ने तत्काल मोके पर पहुंच हस्ताक्षेप करते हुए दोनों पक्ष को हिरासत मे लेकर थाने पहुंचाया.
सीओ हर्षिता गंगवार ने बताया कि प्रकरण मे पुलिस दोनों पक्ष मे समझौता कराने का प्रयास कर रही है. विवाद के बाद शादी से इंकार करते हुए कन्या पक्ष द्वारा शादी मे दस लाख रूपये खर्च होने कि बात कह उक्त धनराशि वर पक्ष से दिलाये जाने कि मांग कर रहा है.लेकिन वर पक्ष इसके लिए राजी नही है.