कटनी की रेखा रेबारी ने कक्षा 10वी में 493 लाकर प्रदेश में दूसरा हासिल किया है। रेखा की सफलता के पीछे उनकी कड़ी मेहनत है। वे मूलत: राजस्थान की रहने वाली हैं। वे रोज पांच घंटे पढ़ती थीं। बड़े होकर डॉक्टर बनना चाहती हैं।

रेखा रेबारी बताती हैं वो राजस्थान की रहने वाली थीं जो अपने परिवार के साथ कटनी के माधवनगर में रहकर उत्कृष्ट स्कूल में पढ़ाई करती हैं, वहीं पढ़ाई के बारे में बताया कि प्रतिदिन पांच घंटे स्कूल से आने के बाद पढ़ाई करती थीं। उन्हें उम्मीद तो नहीं थी लेकिन कड़ी मेहनत पर इतना भरोसा था कि अच्छे अंक से पास होंगी। 

रेखा की मां भूली रेबारी ने बताया कि वे मध्यम वर्ग से हैं। दो बेटी और एक बेटा है। वो घरों में खाना बनाने और झाड़ू लगाने का काम करती हैं वो पति गाड़ी ड्राइवर है। जिनका घर बड़े मुश्किल से चलता है, लेकिन वो उनकी बड़ी बेटी रेखा पढ़ाई में बहुत तेज होने के कारण उसे हमेशा सहयोग करते हैं। जानकारी के मुताबिक कटनी जिले का रिजल्ट में दुगुने से ज्यादा का सुधार हुआ है। बात अगर 2023 की करें तो उस वक्त 35 प्रतिशत के साथ 50वें स्थान पर था वहीं अभी 2024 के रिजल्ट में 71 प्रतिशत से साथ 39वें स्थान पर पहुंचा है। कलेक्टर अवि प्रसाद ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि हमने 10वीं और 12वीं की कक्षाओं में सुधार किया है, इसी का नतीजा है कि प्रदेश के टॉप 10 में शामिल हुए हैं। यही नहीं कटनी की एक छात्रा ने प्रदेश में दूसरा रैंक लाकर कटनी का नाम रोशन किया है।