मुंबई। दीपक तिजोरी अपने समय के चर्चित कलाकार रह चुके हैं। उन्होंने महेश भट्ट के निर्देशन 1990 में बनी फिल्म 'आशिकी' से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने अपने करियर में-दिल है की मानता नहीं, सड़क, खिलाड़ी, जो जीता वही सिकंदर जैसी कई हिटी फिल्में दी।

हालांकि, लगभग सभी फिल्मों में दीपक तिजोरी ने सह कलाकार काम किया है। दीपक तिजोरी अभिनेता के साथ-साथ एक अच्छे निर्देशक भी हैं। उनके निर्देशन में बनने वाली आठवीं फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हाल ही में दीपक तिजोरी ने बताया कि महेश भट्ट की दी हुई एक सलाह को वो कभी नहीं भुला सकते।

महेश भट्ट की यह सलाह आज भी मानते हैं दीपक

अभिनेता दीपक तिजोरी ने साल 2003 में फिल्म ऊप्स से निर्देशन में कदम रखा था। अब तक वह शिल्पा शेट्टी स्टारर खामोश-खौफ की रात, फरेब, टॉम डिक एंड हैरी और फॉक्स जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। दीपक तिजोरी के निर्देशन में बनी उनकी आठवीं फिल्म 'टिप्सी' 10 मई को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी।

इस फिल्म में निर्देशक की कुर्सी संभालने के साथ ही उन्होंने मूवी में अभिनय भी किया है। गुरुवार को इस फिल्म का ट्रेलर मुंबई में जारी किया गया। इस मौके पर फिल्मकार महेश भट्ट और उनकी बेटी तथा अभिनेत्री पूजा भट्ट बतौर मेहमान पहुंची। ट्रेलर लॉन्च के इस खास मौके पर दीपक ने महेश भट्ट से मिले ऐसे सुझाव का उल्लेख किया जो फिल्म निर्माण में आजतक उनके काम आ रही है।

आज के बाद तुम्हें फुर्सत नहीं मिलनी चाहिए- दीपक तिजोरी
दीपक ने 'टिप्सी' के ट्रेलर लॉन्च पर बताया
,

"मैंने जब अपनी पहली फिल्म ऊप्स बनाई थी, तब पूजा भी निर्देशन में कदम जमाने की तैयारी कर रही थीं। मैं और पूजा फिल्म स्क्रीनिंग के बाद थिएटर के बाहर खड़े थे । तभी भट्ट साहब आए और कहा कि आज के बाद तुम दोनों के पास फुर्सत का समय नहीं होगा। अब जब भी आप लोग कुछ नहीं कर रहे होंगे, आप किसी फिल्म की स्क्रिप्ट लिख रहे होंगे। यह बात मेरी जिंदगी में हमेशा प्रासंगिक रही है। जब भी मुझे लगता है कि मैं कुछ नहीं कर रहा हूं, तो मैं कुछ न कुछ लिखना शुरू कर देता हूं"।

आपको बता दें कि दीपक तिजोरी ने 90 के दौर में बिग स्क्रीन पर काम किया, लेकिन आज के समय में वह ओटीटी प्लेटफॉर्म भी खूब एक्सप्लोर कर रहे हैं। दीपक तिजोरी ने अभय, इलीगल- जस्टिस आउट ऑफ ऑर्डर और बुलेट जैसी वेब सीरीज में काम किया।